Mumbai Serial Bomb Blast: बम विस्फोट की धमकी के बीच मुंबई में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई,जानिये क्या है पूरी कहानी

Serial Bomb Blast: Mumbai Police को प्राप्त एक गुमनाम Threat Call के जवाब में, शहर भर के प्रमुख सार्वजनिक स्थानों और प्रतिष्ठानों पर तुरंत तलाशी शुरू की गई। अज्ञात कॉलर ने संभावित सिलसिलेवार बम विस्फोटों की चेतावनी दी, जिसके बाद कानून प्रवर्तन को तत्काल कार्रवाई करनी पड़ी।

नए साल की पूर्वसंध्या पर अज्ञात कॉल ट्रिगर अलार्म

शनिवार शाम करीब 6 बजे Mumbai Police कंट्रोल को एक Threat Call आया, जिसमें कॉल करने वाले ने अचानक फोन काटने से पहले मुंबई में Serial Bomb Blast की भविष्यवाणी की। विभिन्न स्थानों पर तलाशी के दौरान कोई विस्फोटक उपकरण या संदिग्ध वस्तु नहीं मिली और जांच जारी है।

पुलिस कॉल करने वाले का ब्योरा तलाश रही है

गुमनाम कॉल करने वाले की पहचान उजागर करने के प्रयास जारी हैं, क्योंकि अधिकारी प्राप्त Threat Call के संबंध में अधिक जानकारी चाहते हैं।

ईमेल के माध्यम से Threat Call

एक समानांतर घटना में, एक धमकी भरे ईमेल में दावा किया गया कि मुंबई में ग्यारह स्थानों पर बम रखे गए थे। ईमेल में भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस्तीफे की मांग की गई है। बाद की जांच से पता चला कि यह एक धोखा था, जिसके कारण Mumbai Police अपराध शाखा ने गुजरात के वडोदरा में तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया।

Read more about: Maharshi Valmiki Airport in Ayodhya: PM Modi ने किया ऐतिहासिक उद्घाटन,और कहा एयरपोर्ट के बनने से खुलेंगे रोजगारी के नए द्वार

नए साल की पूर्वसंध्या पर सुरक्षा के लिए व्यापक पुलिस तैनाती

Serial Bomb Blast

नए साल की पूर्व संध्या पर अप्रिय घटनाओं को रोकने के लिए, राज्य रिजर्व पुलिस बल (SRPF) और त्वरित प्रतिक्रिया टीमों (क्यूआरटी) के कर्मियों सहित 15,000 से अधिक पुलिसकर्मी शहर भर में तैनात किए जाएंगे। मुंबई ट्रैफिक पुलिस के कड़े कदमों में गश्त, यातायात उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई और शराब के नशे में गाड़ी चलाने पर अंकुश लगाना शामिल है।

निगरानी और सुरक्षा उपाय

शहर महत्वपूर्ण बिंदुओं और महत्वपूर्ण जंक्शनों पर रणनीतिक रूप से लगाए गए 5,000 से अधिक सीसीटीवी कैमरों के साथ अपने सुरक्षा बुनियादी ढांचे को मजबूत कर रहा है। प्रवेश और निकास बिंदुओं सहित 121 प्रमुख स्थानों पर नाकाबंदी अभियान चलाया जाएगा। इसके अतिरिक्त, व्यापक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लोकप्रिय पर्यटन स्थलों, अधिक आवाजाही वाले क्षेत्रों, महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और धार्मिक स्थानों पर भारी पुलिस उपस्थिति की योजना बनाई गई है।

Leave a comment

Nothing Phone 2a किया गया India में लॉन्च, जानिये क्या है Specifications And Price. Samsung Galaxy F15 5G हुआ India में लॉन्च, प्राइस और फीचर्स जानकर रेह जायेंगे दंग अगर आप में भी है Calcium की कमी तो खाइये ये चीज़े अगर आप में भी है विटामिन B12 की कमी तो खाइये, ये चीज़े अगर आपके शरीर में भी है Protein की कमी, तो खाइये ये प्रोटीन रिच फ़ूड